शोभायात्रा के दौरान फार्च्यून मॉल से गिरकर युवती की मौत

March 31,2023

नागपुर : गुरुवार की शाम राम नवमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा का आनंद उठाने के इरादे से धंतोली परिसर स्थित फार्च्यून मॉल से गिरकर एक युवती की मौत हो गई। युवती कानाम संतोषी रामकिशोर दिनकर बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात्रि मानेवाड़ा बालाजी नगर निवासी युवती परिवार के साथ शहर में निकलने वाली भगवान श्रीराम की शोभायात्रा देखने के लिए धंतोली परिसर पहुंची। कुछ देर बाद रात्रि में शोभायात्रा धंतोली परिसर में पहुंची। तभी युवती शोभायात्रा का आनंद उठाने के लिए परिसर के फारर्च्यून मॉल के ऊपर चढ़ गई। ठीक मॉल के सामने शोत्रायात्रा पहुंचने के बाद अचानक युवती का संतुलन बिगड़ गया और वह सीधे मॉल से नीचे गिर गई। जख्मी हालत में उसे उपचार के लिए अस्पताल पुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 

पता हो शहर में भव्य शोभायात्रा रामनवमी के मौके पर निकाली जाती है। इस शोभायात्रा में मौजूद आकर्षक झांकियों को देखने के लिए बच्चों से लेकर हर वर्ग के लोग पहुंचते है। जिससे बर्डी परिसर में रात्रि के दरमियान काफी भीड़ लग जाती है। शोत्रायात्रा को नजदीक से देखने के लिए हर कोई कई तरकीबें लगाते हैं। अपनी जान की परवाह किए बगैर कई लोग पेड़ों और बहुमंजिला इमारतों और मॉल पर चढ़कर आनंद उठाने की कोशिश करते हैं। अतिउत्साह के चलते कई बार लोगों को जान गंवाड़ी पड़ती है। ऐसा ही हादसा गुरुवार की रात सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।