पाकिस्तान में ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या पहुंची 62

June 08,2021

इस्लामाबाद, 8 जून | पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। सुक्कुर के आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि बचाव दलों द्वारा ट्रेनों के क्षतिग्रस्त डिब्बों से और शव निकाले जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़ गई।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उनका प्रांत के पानो अकिल, घोटकी और मीरपुर मथेलो के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जिसमें कम से कम 15 लोगों की हालत गंभीर है।

हादसा सोमवार सुबह उस समय हुआ जब लाहौर से कराची जा रही सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन घोटकी जिले के धारकी शहर के पास सरगोधा जाने वाली मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन से टकरा गई थी।

पाकिस्तानी रेलवे के सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि दो ट्रेनों के कम से कम 13 डिब्बे पटरी से उतर गए और पलट गए और दुर्घटना में सात से आठ डब्बे पूरी तरह से नष्ट हो गए।

क्षेत्र के पुलिस सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि विशेष दल अभी भी दुर्घटना के सही कारणों की जांच कर रहा है, हालांकि, उनका मानना है कि रेलवे ट्रैक और सिग्नल सिस्टम में कई समस्याएं दुर्घटना का कारण है।

इस बीच, अधिकारियों ने रेलवे ट्रैक और ट्रेन सेवा को भी मंजूरी दे दी है, जो सोमवार की सुबह से फिर से शुरू होने के बाद से रुकी हुई थी।