रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान, आरोपी के जमानत पर रिहा होने से थी उदास

September 16,2021

नागपुर में एक नाबालिग रेप पीड़िता की आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पीड़िता के आरोपी को कुछ दिन पहले ही जमानत पर रिहा किया गया था.

घटना नागपुर के जरीपटका इलाके की है, जहां एक 16 साल की लड़की ने कथित तौर पर खुदकुशी कर अपनी जान दे दी. लड़की के साथ जून में दुष्कर्म हुआ था. पीड़िता ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

लड़की अपने पिता, भाई और सौतेली मां के साथ रहती थी. पुलिस के मुताबिक, इसी साल 1 जून को सौतेली मां का रिश्तेदार विकास भुजाडे उसे भगा कर ले गया था. लड़की कई दिनों से गायब थी, इसलिए शुरुआत में गुमशुदगी का केस दर्ज किया गया. लेकिन एक महीने बाद 6 जुलाई को नागपुर पुलिस ने पीड़िता और आरोपी को बेंगलुरु में ढूंढ निकाला.

जरीपटका थाने के पुलिस इंस्पेक्टर नितिन फटांगरे ने बताया कि पीड़िता ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की बात माता-पिता को बताई थी, जिसके बाद आरोपी विकास पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था.

उन्होंने बताया कि हाल ही में आरोपी को जमानत पर रिहा किया गया था. तभी से पीड़िता कुछ उदास रह रही थी. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और एक्सीडेंटल डेथ का केस दर्ज कर लिया है.