अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रियंका ने लखनऊ में की 'मौन व्रत' की अगुवाई

October 11,2021

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की अपनी मांग के समर्थन में सोमवार को लखनऊ में 'मौन व्रत' का नेतृत्व किया, जिनके बेटे पर एसयूवी से किसानों को कुचलने का आरोप है। लखनऊ में पार्टी द्वारा 'मौन व्रत' कार्यक्रम दोपहर 3 बजे शुरू हुआ, जबकि देश के बाकी हिस्सों में यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चला।

राज्य पार्टी प्रमुख अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और पी.एल. पुनिया और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा हाथों में तख्तियां लिए प्रियंका के साथ बैठी थीं, जिस पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की उनकी मांग लिखी हुई थी।

पार्टी नेताओं ने जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के चरणों में 'मौन व्रत' का मंचन किया।

इससे पहले, लखनऊ में कार्यक्रम में देरी के बारे में बात करते हुए, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि पुलिस ने उनसे अपने धरने का समय और स्थान बदलने का आग्रह किया था क्योंकि उत्तर प्रदेश के नए मुख्य न्यायाधीश का शपथ ग्रहण होना था।

प्रियंका लखीमपुर खीरी कांड के आरोपियों के खिलाफ एक अभियान का नेतृत्व कर रही हैं और यहां तक कि उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था, जब वह मृतक किसानों के परिवारों से मिलने जा रही थीं।

रविवार को वाराणसी में अपनी रैली में, उन्होंने घोषणा की थी कि वह लखीमपुर खीरी कांड पर तब तक लड़ना जारी रखेंगी जब तक कि मंत्री अपने पद से हटकर निष्पक्ष जांच का मार्ग प्रशस्त नहीं कर देते।