सूखे से निपटने में सरकार विफल- अशोक चव्हाण


  • सूखे से निपटने में सरकार विफल- अशोक चव्हाण
    सूखे से निपटने में सरकार विफल- अशोक चव्हाण
    प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया है
    1 of 1 Photos

मुंबई :– प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया है कि फडणवीस सरकार सूखे से निपटने में पूरी तरह से विफल रही है। सूखे से निपटने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि हाल ही में पशु संवर्द्धन मंत्री महादेव जानकर सांगली जिले की जत तहसील और जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन पुणे जिले की जुन्नर तहसील का दौरा कर रहे थे। दोनों को किसानों के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा. इसी से साबित हो जाता है कि जनता कितनी परेशान है।

सरकारी स्तर पर सूखे को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। चव्हाण ने कहा कि मुख्यमंत्री बता रहे हैं कि केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में राज्य को और 2600 करोड़ रु. मिले हैं। हम जानना चाहते हैं कि क्या ये पैसा सूखाग्रस्त जनता को बारिश शुरू होने पर दिया जाएगा? केंद्र से मदद प्राप्त करने में देरी क्यों हुई? उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा, सोलापुर और अन्य इलाकों से बड़े पैमाने पर लोगों का स्थलांतरण हो रहा है।

ये लोग पुणे और मुंबई में उनके रिश्तेदारों के यहां या फिर अन्यत्र जा रहे हैं। मुंबई के फुटपाथों और फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे भी इन लोगों को देखा जा सकता है। राज्य सरकार को इन लोगों को पर्याप्त सहायता उपलब्ध करानी चाहिए।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week