शिवसेना के साथ सरकार गठन को लेकर सीडब्ल्यूसी में सहमति, शुक्रवार तक अंतिम निर्णय की संभावन


  • शिवसेना के साथ सरकार गठन को लेकर सीडब्ल्यूसी में सहमति, शुक्रवार तक अंतिम निर्णय की संभावन
    शिवसेना के साथ सरकार गठन को लेकर सीडब्ल्यूसी में सहमति, शुक्रवार तक अंतिम निर्णय की संभावन
    बैठक के बाद पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा
    1 of 1 Photos

नयी दिल्ली, कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर बुधवार को आम तौर पर सहमति प्रदान कर दी और शुक्रवार तक इस पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर आज सुबह हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई।

बैठक के बाद पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस बैठक में कांग्रेस-राकांपा की बैठक के बारे में जानकारी दी गई है और शुक्रवार तक कोई फैसला होने की उम्मीद है। सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सीडब्ल्यूसी में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर आम सहमति बन गई है।

कांग्रेस और राकांपा के नेता बृहस्पतिवार को फिर मुलाकात कर रहे हैं। सीडब्ल्यूसी की बैठक में चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर भी चर्चा की गई और आगे इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाने पर सहमति बनी। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेताओं की मैराथन बैठक और सोनिया गांधी से हरी झंडी मिलने के बाद दोनों पार्टियों ने बुधवार को ऐलान किया कि वह जल्द ही राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर नयी सरकार का गठन करेंगी। दोनों पार्टियों के नेता बृहस्पतिवार की शाम फिर बैठक करने वाले हैं।

गत 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सरकार गठन को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week