चंदन चोरी के 25 मामलों में नागपुर का फरार कुख्यात चंदन तस्कर साथी सहित गिरफ्तार

July 13,2020

नागपुर : शहर के सदर थाना अंतर्गत तेलंगखेड़ी परिसर में तिरपुड़े निवास से जड़ सहित तीन चंदन के पेड़ काटकर चोरी करनेवाले शहर के कुख्यात चंदन तस्कर को एक साथी सहित पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपीयो में राजवीर उर्फ राजू उर्फ राजा रंगलाल उर्फ मधु पवार (34) और गवल्या उर्फ गोलू अंकुश पवार (25), 14 मैल, पारधी मोहल्ला, चिंचभवन खदान, कलमेश्वर रोड निवासी शामील है। पुलिस ने आरोपियों से तीन पेड़ काटने की आरी, एक मोबाइल फोन और नकद 1300 रुपए जब्त किए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अविनाश टेंभूर्णे (49) प्लॉट नं.-153, लघुवेतन कॉलोनी, कामठी रोड निवासी, तेलंगखेड़ी रोड स्थित तिरपुड़े निवास में चौकीदारी करते है। बीते 4-5 जुलाई की दरमियानी रात के वक्त अविनाश ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान अज्ञात चोर तिरपुड़े निवास परिसर में लगे चंदन के तीन पेड़ जड़ सहित काटकर ले गए। चोरी की गई पेड़ों की कीमत करीब 51 हजार रुपए बताई गई है। घटना के दो दिन बाद जब यह बात चौकीदार अविनाश के ध्यान में आई तब उन्होंने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने 7 जुलाई को चोरी का मामला दर्ज किया। ऑपरेशन क्रैक डाउन अभियान अंतर्गत खोजबीन के दौरान डीबी स्क्वॉड ने राजवीर और गोलू संदिग्ध स्थिति में घूमते हुए नजर आने पर हिरासत में लिया। इस दौरान आराेपी राजवीर के हाथ में लपेटे दुपट्टे में तीन आरी मिली। पुलिसिया अंदाज में पूछने पर राजवीर से पुलिस ने करीब 30 हजार रुपए की चंदन की लकड़ी भी जब्त की है।

बताया जा रहा है की राजवीर कुख्यात चंदन तस्कर है। उसके खिलाफ चंदन चोरी के एक - दो नहीं बल्कि 25 प्रकरण दर्ज हैं। मध्यप्रदेश सीमा के केलवद और काटोल पुलिस को आरोपी राजवीर की तलाश थी। राजवीर पर केलवद में डकैती और काटोल में चोरी के मामले में पुलिस को तलाश थी।