मुख्यमंत्री ने रिलायंस कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया


  • मुख्यमंत्री ने रिलायंस कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया
    मुख्यमंत्री ने रिलायंस कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया
    कैंसर को दुनिया भर में एक नाइलाज बीमारी के रूप में जाना जाता है। हाल के दिनों में कैंसर की घटनाओं में वृद्धि...
    1 of 1 Photos

अकोला : कैंसर को दुनिया भर में एक नाइलाज बीमारी के रूप में जाना जाता है। हाल के दिनों में कैंसर की घटनाओं में वृद्धि हुई है और कैंसर  रोगी विभिन्न प्रकार के कैंसर से लड़ रहे हैं। रिलायंस समूह अपने सामाजिक प्रतिबद्धता कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कैंसर अस्पतालों की एक श्रृंखला स्थापित कर रहा है और राज्य सरकार कैंसर के खिलाफ इस लड़ाई में रिलायंस समूह के साथ है, मुख्यमंत्री फडानविस ने सोमवार को आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री फडानविस ने रिबन काटके अनावरण करके बालापुर तालुका के रिधोरा गांव में रिलायंस समूह के कैंसर देखभाल अस्पताल का उद्घाटन किया। वित्त और वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार , ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे, एमओएस होम और गार्जियन मंत्री डॉ रंजीत पाटिल, रिलायंस अस्पताल के अध्यक्ष टीना अंबानी, डॉ तुषार मोतीवाला, डॉ राम नारायण इस अवसर पर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

उद्घाटन कार्यक्रम में मेयर विजय अग्रवाल, विधायक बलराम सिरासकर , गोवर्धन शर्मा, प्रकाश भारसाकले, रणधीर सावरकर, विभागीय आयुक्त पियुष सिंह, कलेक्टर अस्थिक कुमार पांडे, डीएसपी एम राकेश कलासागर भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि परिवार के सदस्य को कैंसर से पता चला है, तो वह वास्तविकता पूरे परिवार को परेशान करती है और यह भी परिवार के वित्तीय बजट को परेशान करती है। मनोवैज्ञानिक समर्थन के अलावा उस परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए ऐसी स्थिति में अनिवार्य हो जाता है। राज्य सरकार महात्मा फुले जन आरोग्य अभियान और केंद्र सरकार की आयुष भारत योजनाओं के माध्यम से कैंसर रोगियों की मदद करती है।

उन्होंने आगे कहा कि विदर्भ में मौखिक कैंसर का प्रतिशत अधिक है। बड़े पैमाने पर इस मुद्दे पर जन जागरूकता की आवश्यकता है। सरकार ने मौखिक स्वास्थ्य जांच अभियान लागू किया है। अब कैंसर के इलाज के लिए मेट्रो शहरों या विदेशी देशों में जाना आवश्यक नहीं है। रिलायंस समूह ने अकोला में यह सुविधा प्रदान की है। उन्होंने कहा कि समर्पण के साथ किए गए किसी भी काम की सफलता की कहानी बन जाती है, और यह अस्पताल इसका सबूत है।

अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में टीना अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने कैंसर रोगियों के लाभ के लिए अकोला में नवीनतम और अच्छी तरह से सुसज्जित कैंसर अस्पताल की स्थापना की। अगले चरण में ऐसे अस्पताल सोलापुर और गोंडिया में आएंगे। उन्होंने इस प्रयास में सहयोग के लिए राज्य सरकार का धन्यवाद किया।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week