इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च होंगे १०० लाख करोड़ - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी



नागपुर : मुंबई संवाददाता -  महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शनिवार को मेट्रो परियोजना का उद्धाटन और शिलान्यास करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। मुंबई पहुंचने के बाद मोदी ने लोकमान्य सेवा संघ तिलक गणेश मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने दौरे के शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने मेट्रो परियोजना का शिलान्यास किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश ५ ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में हमें अपने शहरों को भी २१वीं सदी की दुनिया के मुताबिक बनाना होगा। इस सोच के साथ भारत सरकार अगले पांच वर्षों में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर १०० लाख करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। पीएम ने कहा, बीते पांच सालों में आमची मुंबई के इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने के लिए हमने कड़ी मेहनत की है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सरकार ने महाराष्ट्र के एक-एक प्रोजेक्ट के लिए काफी मेहनत की है। 

उन्होंने कहा कि ब्रांद्रा-कुर्ला को एक्सप्रेस हाईवे से जोड़ने वाला प्रोजेक्ट लोगों को राहत देगा। बीकेसी बिजनेस एक्टिविटी का बहुत बड़ा सेंटर है। अब यहां आना-जाना आसाना होगा। इन सारी परियोजनाओं के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं। पीएम ने कहा, ये सभी परियोजनाएं मुंबई के इंफ्रास्ट्रक्चर को नया आयाम देगी। वहीं लोगों के जीवन को आसान बनाने में मदद करेगी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई में तीन मेट्रो लाइन परियोजना की आधारशिला रखने के बाद संबोधन में इसरो के वैज्ञानिकों की सराहना की। बता दें पीएम मोदी ने शनिवार को मुंबई में कांदीवली पूर्व स्थित बनडोंगरी मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया। वहीं मेक इंडिया परिकल्पना के तहत बनाए गए पहले अत्याधुनिक मेट्रो कोच का भी उद्घाटन किया।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week