नागपुर में मेमू जल्द?


  • नागपुर में मेमू जल्द?
    नागपुर में मेमू जल्द?
    नागपुर क्षेत्र में गाँवों का दौरा करने के लिए एक मेमो (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन शुरू करने की नागपुर की मांग जल्द ही पूरी होने का संकेत है।
    1 of 1 Photos

नागपुर क्षेत्र में गाँवों का दौरा करने के लिए एक मेमो (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन शुरू करने की नागपुर की मांग जल्द ही पूरी होने का संकेत है। क्योंकि ऐसी गाड़ी पिछले कुछ दिनों से नागपुर स्टेशन पर खड़ी है।

नागपुर शहर, देश का दिल, बड़ी संख्या में लोग काम की तलाश में हैं। नागपुर में रहने के लिए हर दिन हजारों लोग नागपुर आते हैं। इसलिए, नागपुर से मेमो शुरू करने के लिए शहरवासियों की एक पुरानी मांग है। हाल ही में, नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक चार-कार मेमो ट्रेन आई है। इस वाहन का परीक्षण कब करना है, इस पर कोई सुझाव नहीं। हालांकि, मेमो के आने से, नागपुरकर की उम्मीदें बदल गई हैं। हमें सूचित किया जाता है कि परीक्षण जल्द ही नागपुर से आयोजित किया जाएगा।

ऐसे कई यात्री हैं जो नागपुर से बटिबोरी, सेवाग्राम, वर्धा, चंद्रपुर, भंडारा, कामठी, गोंदिया, रामटेक आते-जाते हैं। उप-राजधानी में खनन, कार्गो हब, अनाज भंडार और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान विकसित किए जा रहे हैं। उस समय, कन्हान-कामठी-कलमाना-इतवारी-नागपुर-अजनी-खपरी-मिहान-बुटीबोरी के बीच स्पेशल ट्रेन, मेमो या फास्ट पैसेंजर ट्रेनें चलाने की पुरानी माँग थी। यह कनान और बुटीबोरी के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छा उपकरण प्रदान करेगा।

पिछले साल, शहर में ब्रॉड गेज मेट्रो को संचालित करने के लिए ममातरो और मध्य और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को अनुबंधित किया गया था। हालांकि, एक साल बाद भी, ब्रॉडगेज मेट्रो ट्रेन अभी भी नहीं चलती है। बताया गया है कि हो सकता है कि मेमो ट्रेन को ब्रॉड गेज से बदल दिया गया हो।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week