मिहान में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर होगा स्थापित : मुख्यमंत्री फडणवीस


  • मिहान में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर होगा स्थापित : मुख्यमंत्री फडणवीस
    मिहान में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर होगा स्थापित : मुख्यमंत्री फडणवीस
    मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का कन्वेंशन सेंटर जल्द ही MIHAN....
    1 of 1 Photos

नागपूर : मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का कन्वेंशन सेंटर जल्द ही MIHAN संयंत्र में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वीडन और आखाती देशों ने महाराष्ट्र में निवेश के लिए आशावाद दिखाया है।

मिहान में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के आयोजन स्थल पर विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पहले फूड शो के उद्घाटन पर बोल रहे थे। वर्तमान में, वीआईए अध्यक्ष अतुल पांडे, केंद्रीय संयुक्त सचिव वी राधा, विभागीय आयुक्त डाॅ संजीव कुमार, वीआईए फूड प्रोसेसिंग फोरम के अध्यक्ष अरुण खोबरागड़े, डॉ सुहास बुधे, किरण पातूरकर और मराठवाड़ा उद्योग के पूर्व अध्यक्ष मुकुंद कुलकर्णी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मिहान में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जारा  है। जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा। खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी एक बड़ा अवसर है। राज्य में इन उद्योगों के विकास के साथ बड़े निवेश को प्रोत्साहित किया जाता है। स्वीडन और आखाती देशों ने फूड फॉर ऑइल और ऑइल फॉर फूड के संबंध में प्रधान मंत्री के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। तदनुसार, इस क्षेत्र के उद्योगपतियों ने राज्य का दौरा किया है। बड़ी मात्रा में निवेश के पक्ष में दिखाया गया है। उत्पादित कृषि उत्पादों की खरीद के लिए किसान सीधे अनुबंध करेंगे। इसके लिए राज्य में तीन स्थानों पर बहुत सारी जगह की आवश्यकता होगी । किसानों के लिए बड़ा बाजार उपलब्ध होगा। इसलिए, किसानों और उद्यमियों में विदेशी कंपनियों के साथ प्रत्यक्ष आपूर्ति श्रृंखला बनाना संभव है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आश्वासन दिया कि मराठवाड़ा और विदर्भ अन्नपूर्णा उत्पादन निर्माण नीति में झुकाव माप देंगे।

विदर्भ और मराठवाड़ा में औद्योगिक विकास के लिए नियुक्त अंतर-विभागीय समिति ने रिपोर्ट तैयार की और मुख्यमंत्री को सौंप दिया। इसमें 16 क्षेत्रों में जिले कि  औद्योगिक असंतुलन की जानकारी शामिल है। 



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week