एनएमसी शहर में मोबाइल टावरों के लिए सशर्त मंजूरी देगा


  • एनएमसी शहर में मोबाइल टावरों के लिए सशर्त मंजूरी देगा
    एनएमसी शहर में मोबाइल टावरों के लिए सशर्त मंजूरी देगा
    महाराष्ट्र सरकार के निर्देशों के अनुसार, नागपुर नगर निगम (एनएमसी) शहर में मोबाइल टावरों के नियमितकरण के लिए...
    1 of 1 Photos

नागपुर : महाराष्ट्र सरकार के निर्देशों के अनुसार, नागपुर नगर निगम (एनएमसी) शहर में मोबाइल टावरों के नियमितकरण के लिए अस्थायी अनुमति प्रदान करेगा। नागपुर शहर में करीब 800 मोबाइल टावर हैं और वर्तमान में, नागरिक निकाय बॉम्बे हाईकोर्ट के नागपुर बेंच में सार्वजनिक ब्याज मुकदमा (पीआईएल) की वजह से टावरों से किसी भी राजस्व का उत्पादन नहीं कर रहा है। यह माना जाता है कि स्थानीय निकाय एक वर्ष के लिए टावरों के नियमितकरण से 10 करोड़ रुपये कमाएगा।

संपत्ति और परियोजना समिति के अध्यक्ष संजय बंगाले ने टाउन प्लानिंग डिपार्टमेंट को टावरों के नियमितकरण के लिए मोबाइल कंपनियों को नोटिस जारी करना शुरू करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी बंगाले ने व्यक्तिगत रूप से मोबाइल टावरों को नियमित करके एनएमसी के लिए आय उत्पन्न करने के लिए राज्य सरकार के साथ एजेंडा लिया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इससे एनएमसी के लिए अच्छा राजस्व मिलेगा।

हाल ही में, शहरी विकास विभाग ने नागपुर में टावरों के नियमितकरण के लिए अधिसूचना जारी की है। दिशानिर्देशों के अनुसार, मोबाइल टावरों को अंतिम अनुमति के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों को इकट्ठा करने के लिए नागरिक निकाय की सशर्त अनुमति प्राप्त करनी होगी। नागरिक निकाय मंजूरी भवनों में बनाए गए टावर के लिए प्रति वर्ष 2 लाख रुपये और अनधिकृत इमारतों में बने टावर के लिए 3 लाख रुपये वसूलकर सशर्त अनुमति देगा। उन्हें वर्ष 2014 से 2018 तक सालाना 18 प्रतिशत ब्याज का भुगतान करना होगा।

संजय बंगाल ने यह भी कहा, अगर कंपनियां एक साल में अनुमति प्राप्त करने में नाकाम रहीं, तो पहले अनुमति रद्द कर दी जाएगी। उन्होंने निर्णय के लिए मुख्यमंत्री के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week