मप्र : सीधी में बस नहर के पानी में समाई, अब तक 30 शव बरामद

February 16,2021

सीधी (मप्र), 16 फरवरी | मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी और गहरे पानी में समा गई है, इस हादसे का शिकार बने अब तक 30 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया गया है कि सीधी से सतना की ओर जा रही बस में लगभग 52 यात्री सवार थे तभी बस रामपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे बाणसागर बांध की नहर मे अनियंत्रित हेाने के बाद जा समाई। नहर में पानी बहुत अधिक होने के कारण बस पूरी तरह पानी में डूब गई। सात यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं बाणसागर की ओर से आने वाले पानी को रोके जाने के बाद जल स्तर कम हुआ तब बस तक राहत और बचाव दल के सदस्य पहुंच पाए।

राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बताया है कि राहत और बचाव काम जारी है। अब तक 30 लोगों के शव बरामद कर लिए गए है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सिलावट और राज्यमंत्री रामखिलावन पटेल मौके के लिए रवाना हेा गए हैं।

मौके पर मौजूद भाजपा के विधायक शरदेंदु तिवारी ने बताया है कि बाणसागर बांध से निकली मुख्य नहर है। इस नहर में लगभग 30 फुट पानी होता है। इसी नहर में बस गिरी है। बस पूरी तरह पानी मंे डूब गई है। हृदय विदारक घटना है। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोक दी गई है ताकि बस तक आसानी से पहुंचा जा सके। 7 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। राहत और बचाव कार्य में एसडीआरएफ का दल लगा हुआ है। प्रशासनिक अमला भी मौके पर है।

सूात्रों का कहना है कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या 30 से भी ज्यादा हो सकती है, ऐसा इसलिए क्योंकि बस पूरी तरह पानी में डूब गई है।