नागपुर की डिंपल गजभिये बनी 'मिसेस फिटनेस'

December 10,2020

मिसेस वेस्ट इंडिया इम्प्रेस ऑफ़ वेस्ट इंडिया - २०२० सीज़न ३ 

नागपुर - दिसंबर २०२० - गोवा में आयोजित मिसेज वेस्ट इंडिया इम्प्रेस ऑफ़ वेस्ट इंडिया - २०२० सीज़न ३ के अंतिम दौर में नागपुर की सुंदरी एवं फिटनेस फ्रिक डिंपल गजभिये ने देश भर के सभी प्रतियोगियों को हराकर मिसेस वेस्ट इंडिया फिटनेस का खिताब जीता।

वेस्टइंडीज की मिसेस वेस्ट इंडिया इम्प्रेस का फ़ाइनल - 2020 सीज़न 3 गोवा के अलिला दिवा में दिवा पेजेंट्स द्वारा आयोजित किया गया था। महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाली 47 विवाहित सुंदरियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। प्रतियोगिता को दो समूहों में विभाजित किया गया था, 20 से 36 वर्ष की आयु वर्ग के लिए सिल्वर और 37 और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए गोल्ड। डिंपल गजभिये ने सिल्वर ग्रुप ज्वाइन किया था।

31 वर्षीय डिंपल, नागपुर के वनराई नगर, मनेवड़ा की निवासी हैं और मध्य रेलवे के डीआरएम कार्यालय के नियंत्रण कार्यालय में काम करती हैं। वह बचपन से ही फिटनेस में रुचि रखती हैं और 2019 मैराथन में उपविजेता रहीं हैं।  संगीत, मॉडलिंग और ड्राइंग से लगावरखनेवाली डिंपल ने साबित किया कि हम वे कितनी फिट है । "मेरी नौकरी और पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण, मैं एक विशिष्ट आहार योजना नहीं अपना सकी, लेकिन मैंने एक उचित, पौष्टिक आहार खाने और तैलीय, मसालेदार भोजन से परहेज करने पर जोर दिया। यही मुझे फिट रखता है ऐसा डिंपल ने बताया। 


डिंपल की एक बेटी है, पहल, जो उसे विभिन्न प्रतियोगिताओं और परीक्षाओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करती है। डिंपल ने अपनी सफलता का श्रेय अंजना मैम और कार्ल मेस्करी, दिवा पेजेंट्स के आयोजकों, साथ ही वरिष्ठ अधिकारी त्रिलोक जीवने और उनके पति सूरज गजभिये, बेटी पहल सहित सभी रेलवे कर्मचारियों को दिया।

विनय अरन्हा प्रतियोगिता के मुख्य प्रायोजक थे जबकि जहांगीर ओरा केयर डेंटल सेंटर  सह-प्रायोजक थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीपद यसो नाइक उपस्थित थे। अभिनेत्री महक चहल, अभिनेत्री ब्रूना अब्दुल्ला, सुहानी मैडोना, डिजाइनर ग्वेन डी, विवेक मैडोना परीक्षक थे। इस कार्यक्रम में  अभिनेता अमन वर्मा ने कॉम्पेयरिंग किया।