Bajaj की ये नई बाइक अब भारतीय बाजार में, कीमत 65,700 रुपये


  • Bajaj की ये नई बाइक अब भारतीय बाजार में, कीमत 65,700 रुपये
    Bajaj की ये नई बाइक अब भारतीय बाजार में, कीमत 65,700 रुपये
    1 of 1 Photos

बजाज अपनी सारी मोटरसाइकल लाइनअप को अपडेट करने की प्रक्रिया में है. एक तरफ जहां कुछ गाड़ियों में सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं तो कुछ पल्सर रेंज में डिजाइन को लेकर बदलाव किया गया है. अब बजाज ने भारतीय बाजार में V15 के 2019 एडिशन को उतार दिया है. Bajaj V15 Power Up वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 65,700 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है.

जैसा कि नाम से ही समझ आता है, नया पावर अप वेरिएंट ज्यादा आउटपुट देगा और रेगुलर Bajaj V15 को रिप्लेस करेगा. बाकी बदलाव केवल कॉस्मेटिक तौर पर किए गए हैं. 2019 Bajaj V15 Power Up नए कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में रहेगी और इसमें नए बॉडी ग्राफिक्स दिखेंगे. यहां पिलियन बैकरेस्ट भी मौजूद है.

साथ ही ऐतिहासिक INS विक्रांत एयरक्राफ्ट से लिया आइकॉनिक 'V' लोगो अभी भी फ्यूट टैंक पर बरकरार है. हालांकि नए Bajaj V15 Power Up में 150cc मोटरसाइकल होने के बावजूद ABS का फीचर नहीं दिया गया है. नए सरकारी नियम के मुताबिक 125cc और इससे ज्यादा की गाड़ियों में अप्रैल 2019 तक कम से कम सिंगल चैनल ABS होना अनिवार्य है.

Power Up वेरिएंट बाकी सारे मामलों में पिछले मॉडल Bajaj V15 की तरह ही रहेगा. इसका यूनिक डिजाइन शहरों में घूमने-फिरने के लिहाज से काफी अच्छा है. जैसा कि हमने ऊपर इस वेरिएंट की खास बात इसका थोड़ा बढ़ाया गया पावर आउटपुट भी है.

इसमें दिया गया 149.5cc एयर-कूल्ड इंजन 12.8bhp का पावर और 13Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से दिया गया है. यहां शिफ्टिंग पैटर्न अब वन-डाउन, फोर-अप पैटर्न में है. जबकि पहले सारे गियर ऑल-अप पैटर्न में थे.



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments